Knowledge Centre

सबसे अच्छा मैटरनिटी इंश्योरेंस प्लान कैसे खरीदें ?

माँ बनना जीवन का ऐसा खूबसूरत लम्हा है जिसका बेसब्री से इंतज़ार होता है, यही वो समय है जब आप नए जीवन को इस दुनिया में लाते हैं. आखिरी समय पर आने परेशानी से बचने के लिए आपकी यही ख्वाहिश होती है कि सबकुछ सही ढंग से चले. तकनीक में तेज़ी से होते विकास के साथ शिशु की डिलीवरी का ख़र्च है. सामान्य और सीज़ेरियन डिलीवरी दोनों में ही अस्पताल के खर्चे बहुत बढ़ गए हैं. इसलिए, अपने खर्चों के बारे में पहले से ही योजना बनाना बहुत ज़रूरी है. शिशु के जन्म के समय आपकी आर्थिक मदद करने के लिए एचडीएफसी एर्गो सुरक्षा और माय हेल्थ मेडिश्योर क्लासिक के साथ प्रेग्नेंसी कवरेज देता है.

क्या देखना चाहिए?

प्रेग्नेंसी के लिए सबसे अच्छे इंश्योरेंस की तलाश करते समय आपको हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपके मैटरनिटी इंश्योरेंस में नवजात शिशु के लिए भी पूरी सुरक्षा होनी चाहिए. क्या हेल्थ इंश्योरेन्स में प्रेग्नेंसी के खर्चे भी सम्मिलित होते हैं इसका जवाब हाँ है.

प्रेग्नेंसी के लिए हेल्थ इंश्योरेंस प्लान इस तरह तैयार किये गए होते हैं कि माँ और बच्चे दोनों को सुरक्षा दे सकें.

प्रेग्नेंसी कवरेज वाला इंश्योरेंस

मैटरनिटी बेनिफिट के तहत, प्रेग्नेंसी से पहल के खर्चे जैसे कि निदान, डॉक्टर और चिकित्सा के खर्चे आते हैं. इसमें माँ और नवजात शिशु के लिए प्रेग्नेंसी के बाद के खर्चे भी आते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दोनों का स्वास्थ्य ठीक है.

प्रेग्नेंसी के लिए हेल्थ इंश्योरेन्स प्लान खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें.

मैटरनिटी इंश्योरेंस या प्रेग्नेंसी हेल्थ प्लान बच्चे के जन्म के कारण बढे हुए खर्चों को कवर करते हैं. जल्द ही माँ बनने वाली महिला का ख्याल रखिये और आपको आर्थिक परेशानियों से बचाकर एचडीएफसी एर्गो हेल्थ इंश्योरेंस आपके मेडिकल खर्चों का ख्याल रखेगा। एचडीएफसी एर्गो मेटरनिटी बेनिफिट के साथ 2 प्लान में हेल्थ इंश्योरेंस देता है जिसके नाम हैं; हेल्थ सुरक्षा गोल्ड और मेडिश्योर क्लासिक। 4 सालों के लगातार रिन्युअल के बाद यह दोनों प्लान मैटरनिटी कवर के साथ अन्य फायदे भी देते हैं.

हमारे हेल्थ इंश्योरेंस प्लान और इसके फायदों के बारे में अधिक जानने के लिए यहाँ क्लिक करें


Awards & Recognition